sapne me paise dekhna

ये सपना आया तो समझे बहुत जल्दी होने वाले है आप धनवान

sapne me paise dekhna

आपने सोते समय अनेक सपने देखे होंगे जिनमे से कुछ आपको या होंगे तो कुछ नहीं. परन्तु आपके जिस सपने की आज हम बात कर रहे है अर्थार्त sapne me paise dekhna का क्या मतलब होता है यदि आपको वह दिख जाए तो समझो आप शीघ्र धनवान होने वाले है . यह सपना केवल तभी आता है जब आप भाग्यशाली होने वाले होते है. तो दोस्तों चलिए शुरू करते है.

हर किसी का यही सपना होता है की sapne me paise dekhna उसके पास ढेर सारा पैसा हो , ऐशो आराम की जिंदगी वह जिए. परन्तु यह भी सच्चाई है की हर कोई इतना किस्मत वाला नहीं होता है क्योकि ऐसी किस्मत केवल कुछ गिने चुने लोगो की ही होती है. बाकी लोग तो केवल धनवान होने के सपने ही देखते रह जाते है .लोग उन्हें कामचोर और नाकारा कहते हैं लेकिन हम इस बारे में कुछ और ही बताना चाहते हैं।

आप दिनभर सोने और सपने देखने के अलावा कुछ और नहीं करते लेकिन फिर भी चाहते हैं कि आपको धन-दौलत मिल जाए। देखा जाए तो यह बहुत मुश्किल ही है परंतु गहरी नींद के समय आप जिन सपनों को देखते हैं उनमें से कुछ सपने आपको वाकई अमीर भी बना सकते हैं।

जी हां दोस्तों दरअसल स्वप्न शास्त्र के अनुसार हमे आने वाले कुछ बहुत विशेष होते है तथा उनमे बहुत गहरा अर्थ छुपा होता है तथा ये आपको आर्थिक रूप से समृद्धशाली बना सकते है. आइए जानते हैं उन सपनों के शुभ संकेतों के बारे में, जिन्हें देखने के बाद यह निश्चित है कि आपके ऊपर लक्ष्मी जी की कृपा बरसेगी ही बरसेगी।

अगर आपको सोते समय ऐसा सपना आये की आप किसी हरे भरे पार्क में या जंगल में घूम रहे हो . आपके चारो तरफ हरियाली ही हरियाली हो तो यह सपना सीधा सीधा इशारा करता है की आप के ऊपर माँ लक्ष्मी की कृपा होने वाली है. निकट भविष्य या तो कोई अवसर आपके पास आएगा जिस वजह से आप धनवान होंगे या कोई व्यक्ति आपको आपका पुराना उधार चूका सकता है.

Sapne me mandir dekhna

यदि आप सपने में मंदिर के अंदर अपने आपको देखते हो .. या फिर किसी सपने में भगवान की तस्वीर देख रहे या सपने में घंटी और शंख की आवाज आ रही है तो यह बहुत ही बढ़िया सपना होता है . इसका मतलब है की साक्षात् भगवान की कृपा आप पर हो गई है. आप जहा कही पर भी रहे हर समय भगवान आपके साथ है और आपके मदद कर रहे है. कई बार हमें सपने में मृत व्यक्ति यदि आशीर्वाद दे तो यह भी हमारे लिए शुभ संकेत होता है

Sapne me maa lakshmi dekhna

अगर आपको सपने में माता लक्ष्मी का वाहन उल्लू या फिर सपने में माँ लक्ष्मी की फोटो या स्वयं सपने में माँ लक्ष्मी दिखाई दे तो समझे की आपके गरीबी के दिन अब चले गए . क्योकि माता लक्ष्मी आपके घर आ रही है. आपको नौकरी व्यापार या जो भी कार्य को आप कर रहे थे उसमे आपको सफलता हाथ लगने वाली है.

sapne me ladki dekhna

अगर आप किसी काम से बाहर जा रहे हैं और रास्ते में आपको सपने में लाल साड़ी पहने, श्रृंगार किए हुए कोई स्त्री दिख जाती है यह इस बात को दर्शाता है कि वह आपके सामने महालक्ष्मी का रूप लेकर आई है। निश्चित तौर पर आपके पास पैसे आने वाले हैं।

हिन्दू शास्त्रों में शुक्रवार का दिन महालक्ष्मी का दिन माना गया है। अगर कुछ दिनों से आपके साथ धन हानि हो रही है यानी की पैसो का नुक्सान हो रहा है तो शुक्रवार के दिन आप किसी कन्या को 10 रूपये का सिक्का पकड़ाए , यह आपके लिए लक्की साबित होगा . इस सिक्के के जरिये आपको माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी.

sapne me gaay dekhna

घर से बहार निकलते समय यदि सुबह आपको सफेद गाय दिख जाए तो समझो आपका पूरा बहुत अच्छा जाने वाला है. सफेद गाय को सुबह सुबह देखना बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है. परन्तु है काली गाय यदि आपको सुबह दिखे तो उसका कुछ ख़ास लाभ आपको प्राप्त नहीं होता है.

sapne me saap dekhna

अगर आपको अपने सपने में सफेद रंग का सांप दिखाई दे तो यह इस बात का संकेत है कि आपके घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बरस रही है। संभव है कि आपको जल्द ही बड़ी संपत्ति हाथ लगने वाली हो।

sapne me kutta dekhna – sapne me bandar dekhna – sapne me pakshi dekhna

अगर आप किसी यात्रा के लिए जा रहे हैं और रास्ते में आपको अपने दाहिने हाथ की ओर सपने में कुत्ता, सपने में बंदर, सपने में सांप या फिर सपने में कोई पक्षी नजर आ जाए तो यह इस बात का संकेत है कि आपकी यात्रा मंगलमय साबित होने वाली है।

sapne me kalash dekhna

शुक्रवार के दिन कोई कन्या आपको पानी से भरा सपने में कलश उठाए दिखाई दे तो यह एक अच्छा संकेत कहा जा सकता है। परंतु अगर उसके हाथ में आपने खाली कलश देख लिया है तो आगामी समय में धन से संबंधित कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है।

सुबह आंख खोलते ही अगर आपकी नजर दूध, दही या दूध से बने किसी पदार्थ पर पड़ती है तो समझ लीजिए आपका दिन बहुत अच्छा बीतने वाला है।बहुत से लोग जेब से धन गिरना अशुभ मानते है परन्तु आपको बता दे की यदि आप धन से जुड़े किसी कार्य के लिए जा रहे हैं और जेब से पैसे गिर जाएं तो यह इस बात की ओर इशारा करता है की आपका जो काम है वह सफल होना निश्चित है.

अगर आप अपने सपनो को लेकर ज्यादा परेशान रहते है और मन ये यह उलझन रहती है की मेरे साथ पता नहीं अच्छा होगा या बुरा तो आप हमारे आचार्य जी से Nakshatra App के माध्यम से जानकारी ले सकते है| –> Download best astrology app

Related Posts