मरे हुए लोग यदि सपने में दिखे तो देते है ये 7 संकेत

Sapne me mare hue vyakti ko dekhna

नमस्कार दोस्तों , आज हम बात करेंगे सपनो से जुडी हुई चीजों के बारे में और यदि आपके सपनो का फल अशुभ होता है तो किस प्रकार हम उससे बच सकते है। हो सकता है की इंटरनेट पर दूसरी वेबसाइट की जानकारी इससे अलग हो लेकिन हम आपको बता दे की यह जानकारी स्वप्न शास्त्र से ली गयी है और यह शत प्रतिशत सही है। यह लेख बहुत लम्बा है और यदि आप पूरा लेख नहीं पढ़ना चाहते तो नीचे दी गयी सूची से अपने विषय पर जा सकते है।

सपने में मृत व्यक्ति से बात करना – sapne me mrit vyakti se baat karna
सपने में मरे हुए आदमी को जिंदा देखना
मृत रिश्तेदारों आप से बात करने का सपना देखना
sapne me purvaj se baat karna
सपने में मृत पिता को देखना या सपने में मृत पिता से बात करते हुए देखना या सपने में मरे हुए पिता को देखना
सपने में मृत माँ को देखना या सपने में मृत माँ से बात करना

व्यक्ति दिन के कामो से थक हार कर रात के समय जब सोता है तो उस समय में हमारे जिंदगी से जुडी बहुत सी यादे आप कह लो या फिर घटनाये ये सभी हमारे सपने घूमती है. हैरान करने वाली बात तो यह है की रात के समय सोने के बाद यदि कोई अन्य व्यक्ति हमारे पास रखी वस्तु को कोई अन्य व्यक्ति उठा कर ले जाए तो हमें मालुम नहीं पड़ता |

परन्तु सपने में हमें एक दूसरी दुनिया का आभास होने लगता है जो हमे याद रह जाती है. कुछ सपने को देखकर तो हम खुश होते परन्तु कुछ ऐसे भी सपने होते है जिन्हे देखकर हम डर जाते है और हमारी नींद खुल जाती है. परन्तु क्या कभी आपके दिमाग यह प्रसन्न आया है की आखिर आपको यह सपना क्यों दिखाई दिया और क्या सच्चाई छुपी है इस सपने के पीछे.

चलिए सबसे पहले जानते है शास्त्रों में इसका क्या प्रमाण है की सपने सच में हमे संकेत देते है या नहीं – रामायण में जब हनुमान जी ने लंका दहन किया था उससे ठीक पहले त्रिजटा को सपने में यह दिखाई दे गया था की एक वानर लंका के ऊपर उड़ रहा है और पूरी लंका जल रही है।

दरअसल दोस्तों शास्त्रों के मुताबिक़ आपके हर एक सपने की पीछे एक गहरा अर्थ छुपा है. सपनो के ऊपर तो एक पूरा शास्त्र है जिसे स्वप्न शास्त्र के नाम से जाना जाता है. परन्तु आज हम बात करेंगे की जब कोई सपने में मरे हुए व्यक्ति आये ( sapne me mare hue log dekhna )तो आखिर उसका क्या मतलब है. कितने बार हम सब ने ऐसा सपना जरूर देखा होगा जिसमे हमारे ही कोई मृत रिश्तेदार, दोस्त या कोई बहुत ही ख़ास हमारे सपने में आया हो. आखिर वह क्या कहना चाहते थे हमसे. तो चलिए दोस्तों आइये शुरू करते है.

दरअसल दोस्तों यह जानकारी उन व्यक्तियों के लिए है जिन्हे अधिकतर सपने में मरे हुए व्यक्ति आते है या ऐसा कोई व्यक्ति जिसका कोई ख़ास व्यक्ति का देहांत हो गया हो और वह इस सदमे से बाहर नहीं आ पा रहा हो. अगर घर के किसी सदस्य की आयु पूर्ति के बाद वह व्यक्ति स्वर्गवासी हो गया हो तो ऐसे में घर के अन्य सदस्य बहुत जल्दी इस सदमे से बाहर नहीं निकल पाते है.

Hanuman Chalisa Kavach Locket

Free Home Delivery
यदि आपको भुत-प्रेत के सपने आते है तो गले में पहन ले बस एक बार हनुमान चालीसा कवच … संकट मोचन मिटा देंगे हर समस्या और और काली साया आपके आस पास भी नहीं फटक पाएंगी।

Sapne me pita ko dekhna – सपने में मृत पिता को देखना

सपने में मरे हुए पिता को देखना या सपने में मृत पिता से बात करना या सपने में मृत पिता को रोते हुए देखना – इन सबका मतलब अलग अलग बताया गया है यानि की कुछ स्वप्न शुभ होते है और कुछ अशुभ होते है। चलिए विस्तार से जानते है –

सपने में मृत पिता को देखनाSapne me mrit pita ko dekhna : यदि आप सपने में मरे हुए पिता को दूर या पास में देखते है और वो एक दम चुपचाप खड़े है तो इसका मतलब ये हो सकता है की उनकी इच्छा अधूरी रह गयी हो या फिर मृत्यु के बाद कोई ऐसी रीती रिवाज़ हो जो आपने अच्छे से नहीं की हो। यदि बार बार आपको यह सपना दिखाई देता है तो यह नकारात्मक है और इसका उपाय आपको जरूर करना चाहिए।

सपने में मृत पिता को रोते हुए देखनाSapne me pita ko rote hue dekhna : यदि सपने में मरे हुए पिता को आप अपने पास रोते हुए देखते है तो इसका मतलब यह है की आप कुछ गलत काम कर रहे है और आपके पिता आपसे नाराज है। यह सपना अशुभता की और संकेत करता है और आपके जीवन में कई परेशानी आ सकती है।

सपने में पिता को बार बार देखनाsapne me pita ko baar baar dekhna : यदि आप सपने में मृत पिता को बार बार देखते है तो यह सपना सकरात्मक है और आपके पिता आपका मार्गदर्शन कर रहे है। इसका मतलब यह भी है की आपके जीवन में शुभ संकेत आने वाले है।

सपने में मृत पिता को बीमार देखना – यदि सपने में मृत पिता को बीमार देखते है तो इसका मतलब यह है की आपके घर में बीमारी आने वाली है और घर के सदस्य बीमार हो सकते है और आपके पिता पहले से ही आपको सुझाव देते है ताकि आप सावधान हो जाये।

सपने में मृत पिता से पैसे मिलना – sapne me mrit pita se paise milna : यदि सपने में मृत पिता अपने बच्चो या घर में किसी को कुछ सामान देते हुए दिखाई देते है तो यह सपना शुभ माना गया है और इसका मतलब यह है की घर में बहुत जल्दी कुछ अच्छी चीज होने वाली है। वही इसके विपरीत यदि मृत व्यक्ति सामान लेते हुए दिखाई दे तो यह अपशगुन माना गया है।

सपने में मृत पिता को ज़िंदा देखना – sapne me mrit pita ko zinda dekhna : यदि आप सपने में मृत पिता को ज़िंदा देखते है तो इसका मतलब ये है की आपके पिता यह चाहते है की जीवन में आप एक ऐसे व्यक्ति का चुनाव करे जो आपको जीवन में पिता की तरह मार्ग दर्शन कर सके।

Sapne me mrit maa ko dekhna – सपने में मरी हुई माँ को देखना

जिस तरीके से सपने में मृत पिता को देखने के अलग अलग संकेत होते है उसी प्रकार सपने में मृत माँ को देखने के संकेत भी सुबह और अशुभ हो सकते है। तो चलिए विस्तार से जानते है –

सपने में माँ को चुपचाप बैठे हुए देखना – इसका मतलब यह है की स्वर्गवास होने से पहले उनकी कोई प्रबल इच्छा थी हो अभी तक पूरी नहीं हुई है और वो आपके माध्यम से वो पूरा करवाना चाहती है।

सपने में माँ को गुस्से में देखना – आप सब जानते है की माँ तो आखिर माँ होती है और स्वर्गवास होने के बावजूद भी हमारे पूर्वजो का लगाव हमसे बना रहता है। सपने में मृत माँ यदि गुस्से में दिखाई दे तो यह एक संकेत है जिसमे वो आपको ये बताना चाहती है की आप कुछ ऐसे काम में लगे हुए है जो आपके लिए सही नहीं है और आपको जीवन में परेशानी आ सकती है। या फिर अगर आपने कोई नया काम शुरू किया है तो आपके लिए उपयुक्त नहीं है।

सपने में मरी हुई माँ को हस्ते हुए देखना – यदि किसी बीमारी के बाद माँ का देहांत हुआ हो और सपने आपको वह स्वस्थ दिखाई दे तो यह संकेत होता है की उनका जन्म किसी अच्छे स्थान पर हो गया है. और इस स्वप्न के माध्यम से वह आपको यही संकेत देते है की अब आप उनके बारे में सोचकर स्वयं को तकलीफ ना दे. स्वपन शास्त्र में ऐसे सपने को आश्वासन स्वप्न का नाम दिया गया है. ऐसा स्वप्न देखने के बात आपको प्रसन्न होने चाहिए की हमारे पूर्वज का जन्म किसी अच्छे स्थान पर हो गया है तथा अब वह खुश है.

यदि आपको सपने में बार बार माँ दिखाई देती है तो इससे आपका मन काफी विचलित होता है और जीवन में काफी परेशानी आ सकती है इसके लिए आपको भगवान् शिव की पूजा करनी चाहिए जिससे अशुभ सपनो का प्रभाव काम हो जायेगा। इसके लिए आप घर में नर्मदेश्वर शिवलिंग की पूजा भी कर सकते है।

अगर वही किसी स्वस्थ सदस्य की मृत्यु हुई हो और सपने में वह आपको बीमार दिखाई दे तो यह संकेत दर्शाता की वह आपसे अपनी कोई इच्छा व्यक्त करना चाहते है. और उसे आपको समझने का प्रयास भी करना चाहिए. या फिर इसे ऐसा समझिये की स्वर्गवास होने पहले ही उनकी कोई प्रबल इच्छा थी जिसे वह पूरा करने चाहते थे. किन्तु कर नहीं पाए. तो यदि आपको उस इच्छा का पता हो तो उसे अवश्य ही पूरा करे. इससे स्वर्गवासी व्यक्ति की आत्म को शांति प्राप्त होती है साथ ही आपके भी परिवार में सुख सम्पति कई गुना बढ़ जाती है. वही अगर आपको पता होने के बावजूद आप वह इच्छा पूर्ण नहीं करते तो आप संकट में पड़ सकते है.

यदि कोई जीवित व्यक्ति सपने में मृत दिखाई दे तो हम घबरा जाते है. जबकि स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि कोई जीवित व्यक्ति सपने में मृत दिखाई तो यह संकेत है की व्यक्ति की आयु में और अधिक वृद्धि हो गई है. जी हा दोस्तों ऐसा सपने लम्बी आयु के सूचक होते है. और इस सपने को बुरा सपना नहीं मन्ना चाहिए.

Mahadev Silver Locket

यदि आपको रात के समय सपने में बुरी आत्माये परेशान करती है या उनके सपने में आने से आप डर जाते है, तो यह शिव लॉकेट धारण करें जो की अत्यंत ही प्रभावशाली है | यह लॉकेट धारण करने से आपको बुरे सपने नहीं आते है और महादेव की कृपा आप पर सदैव बनी रहेगी।

sapne me purvaj ko dekhna

कई बार आपने देखा होगा की हमार स्वर्गवासी परिजन सपने में दीखते तो है परन्तु कुछ बोलते नहीं है तथा इस स्वप्न को हम समझ नहीं पाते है . किन्तु यहां में आपको बता दू की स्वप्न शाश्त्र के अनुसार यदि मृत परिजन हमारे स्वप्न में आये और कुछ बोले ना , तो ऐसे स्वप्न के बारे में बताया गया है की हमारे मृत परिजन हमारे जीवन में चाल रही गतिविधियों से हमे आगज करने का प्रयास कर रहे है. अर्थात या तो हम कोई गलत कार्य करने जा रहे है या फिर गलत कार्य करने की सोच रहे है.

sapne me aashirwad lena

स्वप्न शास्त्र में यह भी एक और स्थिति को दर्शाया गया है . यदि सपने में आकर वह हम आशीर्वाद दे परन्तु कुछ बोले ना तो यह संकेत है की आप जो कार्य कर रहे है या करने वाले है उसमे आपको शत प्रतिशत सफलता मिलने वाली है.

आइये जानते यदि आप इनमे से कोई चीज देखते है जैसे सपने में माँ को उदास देखना या सपने में पिता को उदास देखना

यदि सपने में मृत व्यक्ति आपको उदास दिखाई दे या आपको आभास हो की वह हमारे द्वारा किये गए कार्यो से प्रसन्न नहीं हो रहे  तो ऐसे कार्यो को आप तुरंत छोड़ दे. क्योकि यह आपके लिए अशुभ परिणाम खड़े कर सकता है. सपनो के ही माध्यम से हमारे पूर्वज हमे पहले ही आगाह तो कर देते है परन्तु हम उनको समझ ना पाने के कारण अनेक गलतिया कर बैठते है.

कई बार हमे ऐसे भी सपने दिखाई देते है जिसमे मृत परिजन हमारे सपने में आकर हमसे कुछ वस्तुओ की मांग करते है. किन्तु मुख से कुछ नहीं बोलते . जैसे सपने में हमे आभास हो की वे निर्वस्त्र दिखाई दे रहे है पेरो में जूते या चप्पल नहीं दिखाई दे रहे है या फिर वह भूखे है यदि ये आभास हो तो यह भी एक संकेत है की जो चीज़े नहीं दिखाई दे रही है या फिर उन्हें भूख लगी है इन चीज़ो को आप उस मृत के नाम से या तो ब्राह्माण को दान करे या फिर किसी मंदिर में जाकर भी आप इन चीज़ो का दान कर सकते है  और इन्हे दान करते समय मन में ऐसा ध्यान करे की ये सभी चीज़े उस स्वर्गवासी व्यक्ति को प्राप्त हो रही है. ऐसा करने से पितृ प्रसन्न होते है और आपकी हर मनोकामना भी पूर्ण होती है.

यदि कोई स्वर्गवासी व्यक्ति हमे सपने कही दूर या आकाश पर दिखाई दे तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह संकेत दर्शाता है की उन्हें मोक्ष की प्राप्ति हो चुकी है. और वह ाकशीयवृति से आपको आशीर्वाद प्रदान करे रहे है.

sapne me pitra dekhna

वही अगर स्वर्गवासी व्यक्ति आपको आपके घर में ही या कहि नजदीक दिखाई दे तो यह संकेत है की वह अपने परिवार से मोह नहीं छोड़ पाए है और आपके परिवार को अपनी छत्रछाया में आज भी रखना चाहते है. यदि आपको सपने में ऐसा आभास हो तो गाय को निम्मित 2 रोटी अवश्य खिलाये. और अमावस्या के दिन विशेषकर उन्हें भोग लगाए . और सम्भव हो तो किसी ब्राह्मण को उनके निमित भोजन अवश्य कराये. ऐसा करने पर पितृ अति प्रसन्न होते है .

दोस्तों इसके साथ ही में आपको एक और चीज़ से अवगत करना चाहूंगा की हमारे हिन्दू धर्म में 33 कोई के देवता होते है जो सभी के लिए समान होते है. किन्तु हमारे घर के पितृ देव हमारे घर के देव होते है जो मृत्यु के पस्चात भी वंश की विर्धि और उन्नति का आशीर्वाद हमे प्रदान करते है.

sapne me shav yatra dekhna

इसके अल्वा दोस्तों यदि सपने में किसी भी व्यक्ति को शव यात्रा दिखती है तो इसका मतलब होता है की उस व्यक्ति के सभी कार्य जल्द सम्पन्न होने वाला है.

दोस्तों यदि आपको भी कोई विचित्र सपना दिखता है या आप किसी सपने के बारे में जानना चाहते है तो हमे कमेंट बॉक्स में बताये. हम आपके उन प्रश्नो का उत्तर अवश्य देने तथा कृपया इस जानकरी को अपने मित्रो तक भी शेयर अवश्य करे .

Durga Kavach Locket

Free Home Delivery
क्या आप रात में आने वाले डरवाने सपनो से परेशान है, तो धारण करें अपने गले में दुर्गा कवच जो की संसार का सबसे शक्तिशाली और अतिफलदायक कवच है जो आपको नकारात्मक तथा बुरी शक्तियो से बचाता है और आपको चिरंजीवी बनाता है।

82 Comments
  1. मेरी मां की मृत्यु 2013 में हो चुकी है
    पर मैंने स्वप्न में देखा कि मेरी मा की मृत्यु बिजली की तार गिरने से हो रही है
    मृत मा को सपने में फिर मृत देखने का क्या अर्थ है कृपया मुझे बताने का कष्ट करे

    • Sapne me ek vyakti ki lash bar bar jinda ho rahi h iska kya matlab h pleas bataiye

    • मुझे मेरे चाचा स्वप्न में सिक्कों से भरा थैला लेकर लंगर सेवा में योगदान कहते दिखाई दिऐ

      • Sapne me baar baar mrit bhai ko jivit dekhna aur baat karna

      • यह सपना बहुत ही शुभ है और जल्द की आर्थिक स्थिति और बेहतर होने वाली है।

        • Haal me hi meri mummy ki death ho gyi jo swasth thi acanak death ho gyi corona ke time me mujhe ek sapna do din pahle aaya ki meri mummy or papa dikh rahe hain mere papa ek banar ko dandey se daara rahe the tbhi banar ne danda leke mere papa ke uper do ya teen baar marta hai eska matlab kya hota hai mujhe bata de please

        • Mujhe mere baba sapne mein dikhe jabki wo mujhe issa phele kabhi nahin dekhe ..unse meri bat huimatlab mene bhout kuch kaha lekin unhone kuch nahin vo khush dikh rahe the ……iska kya matlab hai

      • मेरे पिताजी का स्वर्गवास आज से पांच साल तक पहले हो गया था, लेकिन मुझे तब से लेकर आज तक मेरे पिताजी मेरे सपने में आते ही रहते हैं और कभी वो मुझे कुछ देकर जाते हैं तो कभी उदास दिखाई देते हैं, लेकिन आज रात को मेरे सपने में मेरे पिताजी आए थे और वो बीमार दिख रहे थे मे उनको एम्बुलेंस में लेकर हॉस्पिटल जा रहा था और रास्ते में ही उनको बहुत सारी उल्टी आई और उनकी उसी समय म्रत्यु हो जाती है, ये स्वप्न मुझे काफी विचलित कर गया है! कृप्या करके मुझे बताए कि मेरे यह क्या संदेश था ?

        • Rashmi sharma May 12, 2021 at 6:49 PM

          Mujhe sapne me mere nana sasur aur nani ji dikhayi diye dono sapno ne diya bujhta hua dikha iska kya Matlab hai plz reply

    • Meri pati ki mout k 16 din bad mene dekha woh ekdum swasth hokar sundar dress pehene he aur clean shave hokar bapas ate he ..mujhe dekh ke muskura rahe he. Me un se unki mout aur sab yatra sab k bare me puch ti hun woh muskurate he aur job me phone me unki antim yatra ki photo dikhane k liye kholi to photo nahi the.lekin ek kitab jese me kuch dikh ta he me clearly dikh nahi payee fir woh phone me kisi se baat karte he me bolti hun kahan to wo bole payment leni jana he me bolti hun aap ko kahin nahi jane dungi fir unke liye khana banane k liye gaywe . lekin wo ghar mera nahi tha pehchan me v nahi aati thi kuch bache dikh te he

      Plz uska matlab bataye

      • Meri dadi ab is Dunia me ni h pr Maine spne me unhe apni Masi k ghar me haste huye baat krte dekha or Maine unhe Pranam v kia

        • Maine apni MAA ko sapne me humesa udas rote ya gussa krte ya beemar dva karwane ko kahte Dekha hai jinka dehant ek month pahle ho Gaya tha

        • Meri maa ki mritu Corona se hui…vo 10din akele hospital par thi kyuki sab Corona positive the….bahut himnat thi meri maa ko..aaj sapne main maa ek safed fool ka pauthde ke saath dekha or meri maa gana gaa rahi thi…solane wala…vo thik hongi na jaha ab vo hai

      • Meri maa chupchap baidhi dikhti hai iska Kya matlb hai

      • Maine sapne me dada or papa ko bahut sare bacchon ke sath dekha..
        O chupchap aaye or saman lekar bahar jane lage to maine unhen bola ki bahar garmi hai yahi let jao
        Uske baad nind khul gai
        Kripya margdarshan karen ??

    • Namaste sir,
      Mai kai baar apni maa ko dekh chuki hu sapne me unki death 14जनवरी सन् 2019 को हुई थी वो मुझे जिंदा हुई भी दिखाई देती हैं और फिर बाद में मर जाती हैं गुरु जी इस सपने का क्या अर्थ हैं कृपया करके मुझे बताए धन्यवाद

    • अगर आप लंबे समय से किसी बीमारी से झुझ रहे है,आप सपने में एक मृत आदमी की लाश को देखते है इतना ही नहीं आप उस मृत आदमी की शव यात्रा में भी शामिल होते है तो इसका मतलब है की आपके जीवमे में लंबे समय से चल रही बीमारी या समस्याएँ खतम होने वाली है और इस प्रकार सपने में श्मशान की शव यात्रा देखने का मतलब है आपके लंबी बीमारी का इलाज होने वाला है ।

      • Mere bde papa ki mout ko abi ek sal bi ni huy or muje sapne me wo jinda dikhi diy or kisi bimari se pdit h or 6 monhino me marne wale h eska ky amtlb hi

      • Mere pita 4june ko shareer chhor kr chle gye lekin aaj mujhe papa,dadi and bhua dikhai di village ke ghar me.wha papa ek bagger ke liye paise dete h jeb se dadi ko.dadi b is dunia me nhi h. M papa se lrti hu ki bagger ko paise kyo de rhe ho ye galat h.use roti khila do paise mt do. Paise dekr uski aadat Kharab kr rhe ho bhua se khti hu ye sb, ek bhua b is dunia me nhi h ab.fir dekhti hu dadi gayab h m fir bolti hu ki dadi ne paise de diye kyo diye or fir spna khatam ho jata h. Iska kya matlab h please btaye.

      • mere nanaji ka dehant meri shadi k phle hua tha..shayd unki bhi ichha ho meri shadi dekhne ki.
        aj mera devorce chal rha h me b usse devorce lejr achhe insaan se shadi krna chahti hu…sapne m nana ji k sath 2 raniya dikhi unhe meri problm b btai unhone jate jate bola sab achha hoga..bhero ki puja krna smjh me nhi aaya to bole jode wale bhero ho to rraksha sutra bandhna bsor eo chle gyi…plz iska mtlb btaiye

      • Sir.. Mai apani bahan ko sath me bhojan karte huye dekha hu.. Plz reply me

        • Anuj srivastava June 9, 2021 at 8:03 AM

          Spane me maine apne mrat Tauji ki mitti ko dekha ki mai unki takhti leke shamshan ghat aya hun

        • Puneshwari Choudhary April 15, 2021 at 10:53 AM

          Mere chachaji ka dehant ho chuka h 1 sal pahle wo attack se aur wo muze aj subh sapne me dikhe aur fir se unki mrutu dekhai di wo bhi cancer se iska kya mtlb ho skta h pls ans me

      • Mn apni maa ko dekha ak bar to vhe muje bhut sara sona de rhi thi usk dusre din mn dekha ki bhut sare white bnder aaye hai or me or meri maa road per lagi banche per bhthe hai vhe prasan kisi ko nhi ker rhe lakin unhon rode ka sara kchra meri maa per dale diya is ka kya mtlb hai

        • सपने में मेरी भुआ जी को देहका ह और दूसरी भुवा के पोता हूवा है उसके प्रोग्राम हो रहा है

        • Sir mera name Arti Modanwal hain mere maa ke death 05-02-21 ho gye liver diamage ke wajah se wo jeena chahaty the ,wo mere sapne me baar baar aaty mere sath poore raar rhty baaty krty hain mere haatho se lagatar ak ak krke dishes khaty hain,eska kya matlb hain

  2. Mere bhai 14 octuber ko khtm ho gye…2020 main mereko sapne me bhi avvaj dete hai or kbhi kbhi yesa mereko sunai bhi ata hai….ki kuchh bolna chahte h main khule kpde me dekhti hun rote hue mahsus krti hunn bhukha h ye mshsus krti hunn…mere aas pss h ye mhsus krti hunn mujhe kya krna chahiye unki atma ke liy taki shanti mile

    • Amabashya k din maa ki dekhna

      • अमावस्या का दिन पितरो के लिए ही होता है आप ठीक से पुरे रीती रिवाज़ के साथ गाय और पितरो को भोग लगाए।

    • Mera jo 2018 me expire hua tha wo mujhe sapne me aaj dikhai diya ki us ke pichhe police bhag rahi h use pakadne ko aur mujhe aisa feel ho raha hai jaise wo mujh se ek mang raha hun mujhe yahan se nikaalo please bataen main kya Karun

    • Mujhe roj roj spne me mare hue log dikhte hai or kavi koi mar kr zinda hojata hai aese spne ate h mujhe kya krna chyiue

    • Aapke bhai ki death unki Umar se pahle hui jis wajah se wo aapko sapne sapne me is prakar dikhai dete h hamare yaha asa mana jata h ki jiski mrityu aayu se pahle ho chuki ho wo pitra ban jata h,ya use moksh prapt nahi hoti . Aapko sapne me jis avastha me aapke bhai dikhe the uske aap kisi braman ya bhikhari ko vastra, chappal,shawl ,sweater pahana de or unki pasand ka khana khila de ya gay to 2 roti de de asa mana jata h k jo vastu ka dan hum apne mrit parijano ke Liye dete wo us vyakti ko dena se unko dene ke barabar hota lekin in vastu ka dan kisi jarurat mand ko hi karna ji iska use kare ,

      • Meri mrat ma sapne me gusse me aakar kahti hai ki mujhe waha bilkul acchha nahi lag raha hai tau iska kya matlab huva aur kya upaay karna chahiye

      • Mujy sapny m Mery chacha ji dikhy. Vo pyar s mily mujy.. Mainu kha unko ki apny socha nhi apny bacho k batey jany s pehly.. Vo ansu k sath hlka muskurate boly koi nhi kr lega vo agy usko bolna sb acha hoga.. Phr vha s kiso pooja m gy unko btaya unhony kuch kapdy m kiya aur boly inko apny devton m mila lo

    • Himachal m sandhu chopal village h. waha jaao waha jao.. waha pe jo ab ni h death ho gye unki aajaao se baat krke unki piche rah gye koe bi icha ho pucho jaati h agr vo kuch kahna chahte h to waha btaa denge..

    • Reply
      नरेन्द्र सिंह January 4, 2021 at 10:43 PM

      सर मेरे पिता जी की मृत्यु 29 जून 2020 को मेरे मां के पुण्य तिथि के दिन हो गया कल रात ओ मेरे सपने में बीमार दिखाई दिए

      • Sir mera Bhai 25 December ko Mar gya hai wo 17 saal 10 din ka hua tha abb wo mere sapne me ata hai patang udate hue aur mere sari bate manta hai sapne me ..

        • Priyanka priyadarsani February 15, 2021 at 5:21 PM

          Me apni Nani ko bar bar apne pass dekh rahi kv meko dekh haste hue kv me unko hug karte hue kv unke pass sote hue ap plz mujhe iska arth bata sakte hn

    • Mere bhai ke dost ki death ek dukhad accident me hui thi. Or aaj wo mere sapne me ekdam fit and fine aaye or mujhe kuch pese de kar gy or me un peso ko lekar bhot jyaada pareshaan hogya. Me soch rha tha itne saare pese me kese sambhaalu. Or pese sirsf 560 rupee the. Mujhe is sapne ka Arth thik se samajh nhi aaya.

  3. Mere papa mujhe sapne me kahate hai me bhi aaj shop par jaonga kyonki ant samey tak wo shop par jate the unki age 82 thi 16 September 2020 ko wo hamme chord kar chale gaye

    • Mere sapne me mere nanaji aaye the vo mrrr chuke h orrrr unhone papa se milne ki bola

    • Mere pita ji. 1.2.2017. ko ho gaya.sapne me.galee dena. bimar.udash dikhtye hai.mai.10.saal se alag rhtye the.pita ji mujh se hamesa naraj rahte thye.mery2 bhaee k sath rahty they pita ji

      • MERI Mumma ko mere hue 6 sall ho gae lagbhag mujhe sapne Jada nhi aate pr jab aate toh usko Kuch MTlv hota hamesha. jab sapne Mae MERI MAA aae toh Mae bahut ROI. Or last Mae Mae apni MAA k sath chli gyi ghrvalo k mnAa krne pr v … kripya krke btae iska kya MTlv hae

      • Mere sapne mai abhi 4 bje ke karib shubah ke mere bade dadji jo 7 saal pehle gujar chuke hai aur aj sapne mai aye meri need khul gyi maine ye dekha ki ki sapne mai mere dadji gir ke gadi ke niche ane se pair kat gya mai mammy hospital leke gye maine apne dadaji khud godh mai uthake hospital legyi vahan unka ilaj karwari rhi wo jyada kuch bole nahi bus ki dadji meri vajah se to nhi hua wo kahe nahi mai khud gira khud k vajah hua aur aur dekha jese hi hum hospital gye usi sapne mai maine kisi ke paise dene hai wo mere piche bar bar presan krne k liye kisi na kisi ko bejta hai wo chup chupke muje presan krta hai aur phn vagera mai dhamki dilata hai iska muje arth bataiye plz esa q hua

    • Mere papa 2 nd sep 2020 ko Guzar gaye woh mujhe sapnei mei ek din car chalate dikhe main bhi unke sath Baithi thi jo unhone just new li thi marnei se phle. Iska kya matlab hai waise woh bht kam sapnei mei aate hai.

  4. Mare hue insaan ko dubara marte hue dekhne ka kya matlab hota hai

  5. Meri sasu ma ne 30 Oct ko suicide kr lia or unki mot k bad se hamesha mujhe bure sapne aate h or meri sasu maa sapne m mujhe kehti h ki m tumhe lene aayi hu iska kya matlab h plz reply

  6. Reply
    किशन सिंह बिष्ट November 29, 2020 at 5:19 PM

    मेरी बीमार मां जो बोल नहीं पाती थी ना ही कोई इशारा कर पाती थी मरने के बाद सपने में दिखाइ दी औरमैं बगल में लेट कर उनके चेहरे को सलाह ने लगा हमेशा की तरह मैंने उनके चेहरे और सिर पर हाथ फेरा लेकिन मां पहले भी नहीं बोल पाती थी और तब भी कुछ नहीं बोली इसका क्या अर्थ है कृपया समझाने का कष्ट करें

  7. 7 दिन पहले मेरा एक दोस्त जो 2009 में एक्सीडेंट से मार चुका था जिससे मेरी ज्यादा बनती नही थी दिखाई दिया और मेरा साथ बात करते हुए।।। 3 दिन पहले मेरी ही कंपनी का एक एम्प्लोयी जो 1 साल पहले एक्सीडेंट में मार गया दिखाई दिया किसी से फ़ोन पर बातवकरते हुए और कार चलाते हुए। लेकिंग उसने मेरी तरफ ध्यान नाहीबड़िया केवल मेंवे ही उसे देखा

  8. 7 दिन पहले मेरा एक दोस्त जो 2009 में एक्सीडेंट से मार चुका था जिससे मेरी ज्यादा बनती नही थी दिखाई दिया और मेरा साथ बात करते हुए।।। 3 दिन पहले मेरी ही कंपनी का एक एम्प्लोयी जो 1 साल पहले एक्सीडेंट में मार गया दिखाई दिया किसी से फ़ोन पर बातवकरते हुए और कार चलाते हुए। लेकिंग उसने मेरी तरफ ध्यान नाहीबड़िया केवल मेंवे ही उसे देखा
    दो दिन पहले सपने में देखा कि किसी वैश्यालय गया हूँ और कई वैश्य में से एक को सेलेक्ट कर रहा हूँ लेकिन सहवास नही किया।।

  9. Meri dadi ki 2008 me death ho gae o mujhe sapne me Mandir me dikhi aur mujhse kuchh Karne ko kh rahi thi iska kya mtlb hai

  10. MUJHEY MERI MERI HUI SISTER SPANEY MAY BIMAR DIKHTI HYE KUCH BOLTI NEHI HYE USKI MIRTYU HUNEY PER BHI VOH BIMAR THI. USKI MAUT THODEY BHUKHAR MAY HO GAI THI USKEY SABI MEDICAL TEST NORMAL AAYE THY. KIPYA BATEY MAY KAYA KARU. MERI ATMA USEY AYSA DEKH KAR DUKHI HO REHI HYE. MERI MADAD KARY

  11. Mary hue log dikh raha hai iska matlab kaya hai 20 days sey

    • Ji mujhe ek ledy dikhai deti he usko 8 sal ho gaye death huy ro koi bat ni hoti bas m itna bolti hun ki ap to thi ni ab kha se or kyo ai ho to wo sad ho jati h or bhayanak roop leti h unki death accident m hui thi bhayanak or wo bachpan m pyar krti thi mujhe ab akr 4 bar dukhi ese

  12. Mujhe mera Dada or chacha bagera supne main aate hai or khana khate hai khane Main dal sabji roti ,dekhta hai bolte kuch nai beh

  13. Sapne mein mare hue insan ki shav yaatra

  14. Mere papa 2019 me death kiye bt wo mujhe sapne me zinda dikhyi dete hai kvi kvi bimar dikhayi dete hai kvi baat krte hue dikhayi dete hai
    Mere nana v 2018 me death kiye bt wo mujhe avi v sapne me dikhayi dete hai wo v zinda baatein krte hue

    Please bataiye iska kya mtlb hai

  15. Mere papa ki death2019 m hui btt wo mujhe avi v sapne me zinda dikhayi detee hai hmse baat krtee hai eek din mujhe wo sapne me bimar dikhayi diye

    Unki death v bimari se hi hui

    Iska kya mtlb hai please bataye

  16. Hello sir.. Mere hota ji expired ho gye hai. Aur maine sapne me phir se unko mara hua dekha.. Unka post mardam hua hai.. Aur unka partiv sarir tukda tukda krke bore me hai.. Aur phir unko antim yatra pe le jate hai

  17. Reply
    Atul Aggarwal mo no 9891626235 February 10, 2021 at 7:24 AM

    मेरे पिता जी मुझे कई दिनों से लगातार दिख रहे है कई बार तो गाड़ी में सफर करते हुए हमारे साथ तो बता दे केसे सपने है ये में आपका बहुत आभारी होंगा

  18. Mu je mari ma,papa,our choti sister lagadar 15 Denose sapneme dikhayi dete hai har bar alag sapna dekhai deta he or vo kucha bolte nahi lakin harbar alag hadsa dekhayi deta hai asa q hota hai

  19. Mujhe sapne me mere nanaji dikhe jinke death 7 saal pahle hui thi, voh kuch bol nahi rahe the aur meri chhat pe dikhe, Fir darr k mare meri neend khul gyi
    Isse pahle bhi mujhe sapne m kahi bar mere chacha dikh chuke h jo khabhi kuch bolte nii h unki death 6 saal pahle heart attack se hui thi.

  20. मेरे दादाजी की मृत्यु बहुत साल पहले हो चुकी है कल सपने में मरे हुए दिखाई दिए सफेद कपड़े में लिपटे हुए

    • Sir mera name Arti Modanwal hain mere maa ke death 05-02-21 ho gye liver diamage ke wajah se wo jeena chahaty the ,wo mere sapne me baar baar aaty mere sath poore raar rhty baaty krty hain mere haatho se lagatar ak ak krke dishes khaty hain,eska kya matlb hain

  21. Hello sir and madam Maine 1falt liya tha 2007 ma pahle to San kuch theek chal raha tha 3 seal baad meri Mata jee ka swargvaas ho gaya kuch seal baad mera bahi alag ho gaya jab de liya hai tab se bargat nahin ho rahi hai aur karz ho gaya hai meri bahbi meri kamyi se jalti hai hamesha haye haye karti hai ghar par puja path kar karte hai meri Samj main nahin aah raha hai main liya karo

  22. जिसका मेरे रिस्ते में कोई नजदीकियां नही है वैसे मृत लोग सपने में कही गया हूँ और दिखते है और बात करते है बाद में सपना टूटने के बाद मालूम होता यह प्राणी तो कभी से मोक्ष प्राप्त कर चुका है वैसा दिखने का कारण जानना चाहता हूँ।
    जय श्री कृष्ण।हर हर महादेव

  23. Maine Apne sapne me apni mrat MAA ko jivit Apne sath dekha mai Ghar aake bistar par leta hua tha fir meri maa mere pass aayi mere sath leti fir unke balon me kuchh fasne se unhe dard hua meri nind tut gyi

  24. मेरे पिता मुझे जीवित सपनें में दिखे। इसका क्या मतलब हैं?

  25. Mere Pitaji 03 Oct 2020 ko is duniya ko chor kar chale gaye the, une saas lene ki problem thi, or uh achanak bimar huye aur hume chor ke chale gaye,

    Sir Ek baat bataye ki mane apne pitaji ka maut ke karib Ek mahine(1 Month) pahle hi sapne mai dekh liya tha ki unka death kar gaye hai hospital mai, aur hospital wale hume mere pitaji ka deathbody dene mai late kar lahe hai ,
    thik ek mahina baad 03 oct 2020 mere pitaji hospital mai death kar gaye aur hospital wale hume pitaji ka deathbody dene mai late kar rahe hai
    Sir Esa kese huwa hai app boliye toh

    • हमारे हिन्दू धर्म की सबसे ख़ास बात ही यही है की यहाँ शास्त्रों में सब कुछ बताया गया है और मुसीबत आने पर हमे इसका पूरा आभास हो जाता है। रामायण में त्रिजटा को पहले ही सपने में लंका दहन का पता लग गया था , भरत को अपने पिता राजा दशरथ की मृत्यु को सपने के माध्यम से पता लग गया था। महाभारत में कर्ण को सपने में दिखाई दे गया था की चारो तरह खून है और युधिष्ठिर एक पात्र में खीर और घी का सेवन कर रहे है। – ॐ नमः शिवाय

  26. मेरे दोस्त मेरे बडे भाई समान उनका निधन हो गया है लेकिन मुझे आज सुबह सुबह उनका एक सपना आया था जिसमे हमने उनसे ऐसा प्रश्न पूछा कि भैया आपने ऐसा क्यों किया तो ऊन्होने उसका ऊत्तर दिया की किसी को मेरे लिए कोई परवाह ही नहीं है
    तो इसका क्या मतलब हो सकता है आप मुझे बताओ ??????

    • सबसे पहले आप यह देखे की उनकी मृत्यु के बाद की रीती रिवाज़ ठीक से हुई है या नहीं, इसके बाद कोशिश करे की आगे से सारी रीती रिवाज़ समय से पूरी हो और किसी अच्छे पंडितजी से सलाह लेकर उनका पिंड दान करे।

  27. Mere pita 4june ko shareer chhor kr chle gye lekin aaj mujhe papa,dadi and bhua dikhai di village ke ghar me.wha papa ek bagger ke liye paise dete h jeb se dadi ko.dadi b is dunia me nhi h. M papa se lrti hu ki bagger ko paise kyo de rhe ho ye galat h.use roti khila do paise mt do. Paise dekr uski aadat Kharab kr rhe ho bhua se khti hu ye sb, ek bhua b is dunia me nhi h ab.fir dekhti hu dadi gayab h m fir bolti hu ki dadi ne paise de diye kyo diye or fir spna khatam ho jata h. Iska kya matlab h please btaye.

    • इसका सीधा मतलब निकलना मुश्किल है लेकिन यदि मृत व्यक्ति सपने में किसी को कुछ देता हुआ दिखाई दे तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है , और इसका मतलब यह भी हो सकता है की आपके घर में या आस पड़ोस में जिस व्यक्ति की आर्थिक स्थिति सही नहीं है, पैसे की तंगी है या फिर क़र्ज़ में डूबा हुआ है तो उसकी बहुत जल्दी स्थिति सुधरने वाली है।

  28. mere papa jo haal hi me mare h mujhse unhone sapne m paise mange h akar iska kya abhipray h. kripya mujhe btaiye.

    • ऐसा हो सकता है की कुछ उनकी इच्छाएं हो जिनको वो अपने जिन्दा रहते हुए पुरे नहीं कर पाए ऐसे में आप उनकी वो इच्छा पूरी करे।

  29. Reply
    Virendra ghorpratapi May 23, 2021 at 9:33 PM

    Meri ma sapne m muje khana khila rhi thi iska kya sanket h maa ab mr gai h bo nhi rhi

  30. M apni hi 2 yrs ki beti ko roti or sabji khila rhi hu

  31. Mujhe 3/4 dino se jo jo prevar me express ho gye h sb dekhai de rhe h khte kuch nhi but mere sar ka dard nhi ja rha 3.4 dino se kya kru

  32. sapne me mujhe live papa aur mari hui maa kisi buri shakti se sachet karte hua dekhe. phir who bhuri shakti bhitar aa gai aur mai use dheere-2 maa dhurga ke mandir kee aur le gai aur usane maa dhurga ka mandir bikharna start kar diya phir maine maa dhurga kee tashveer usake hath thama diaur usase phucha kee tu kya chahti hai. usane kaha mujhe karele kee sabji khani hai tab maine apne mari hui mummy se kaha kee aapne to dusari cheese banai hai. isaka kya matlab hai

  33. Reply
    Subodh kumar 9758332534 June 19, 2021 at 4:41 AM

    Mere pita mere parivar ke sapne main bilkul nahi aa rahe hain aisa kyun

Leave a reply

Prabhubhakti
Enable registration in settings - general