Ram Mandir : राम जन्मभूमि अयोध्या मंदिर का खुलने लगा राज़, क्या निकला मंदिर के नीचे?

Ram Janmabhoomi अयोध्या मंदिर जहाँ पर राम मंदिर को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था लेकिन अब राम मंदिर का निर्माण कार्य को सौगात मिल गयी है। जिसके बनने का सभी को इंतज़ार भी है, इसके लिए 1200 खम्भे की ड्राइंग भी तैयार की गयी थी। हालाँकि  राम मंदिर निर्माण 2023 तक पूरा होना था लेकिन Ayodhya Mandir के नीचे से कुछ ऐसा निकला है जिसे देख सभी के होश उड़ गए। क्या मिला राम मंदिर के नीचे ऐसा कि सरकार समेत सभी लोग दंग रह गए। आखिर कौन सा है वो राज, जो अब खुलने लगा है ? आखिर क्या निकला मंदिर के नीचे से? ये जानने के लिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ियेगा।  

Ayodhya Ram Janmabhoomi का रहस्य

दोस्तों आपको बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण ( Ram Mandir Nirman ) को लेकर कई कार्य चल रहे हैं।  लेकिन इस निर्माण कार्य के चलते एक ऐसा राज़ खुला जिसे देख सभी हैरान रह गए।  दरअसल जब Ram janam bhumi मंदिर को लेकर निर्माण कार्य चल रहा था तो अचानक से मंदिर के नीचे से सरयू नदी ( Sarju nadi ) की धारा निकल गयी, जिसे देख सभी लोग चौंक गए। उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि इस सतह पर खुदाई के दौरान अचानक से नदी की धार कैसे निकल गयी? Saryu river की धारा निकलने के कारण काम उसी वक़्त रोक दिया गया और कमेटी के साथ बैठक की गयी।  वंही सूत्रों के अनुसार कमेटी ने Ram Mandir Ayodhya के नीचे saryu nadi के निकलने से बताया है कि इससे निर्माण कार्य में बाधा आ सकती है और मंदिर को बनाने के लिए जो मॉडल तैयार किया गया था वह सरयू नदी के मिलने से सही नहीं है।

 Ayodhya Ram Mandir के नीचे से निकलती Saryu nadi का रहस्य

दोस्तों आपको बता दें कि Ayodhya Ram Mandir के नीचे से सरयू नदी तो जरूर मिली है लेकिन इससे मंदिर के निर्माण में मुश्किलें आ सकती है। साथ ही राम मंदिर के निर्माण में कुछ और भी राज़ भी सामने आये हैं।  दरअसल Saryu River Ayodhya के मिलने से पहले, अयोध्या राम जन्म भूमि की नींव जिन खम्भों पर टिकनी थी उनकी टेस्टिंग के लिए 1200 खम्भों को 125 फ़ीट नीचे डाला गया और फिर तीस दिन तक इन्हें  ऐसे ही रहने दिया गया।  इसके बाद इन खम्भों पर सात सौ टन का वजन डाला गया , साथ ही भूकंप के झटके भी दिए गए लेकिन भूकंप के झटके देते ही कुछ ऐसा हुआ कि सभी के पैरों तले जमीन खिसक गयी।  

हुआ कुछ ऐसा कि सभी खम्भे अपनी जगह से हिल गए थे और कुछ टेढ़े भी हो गए थे। ये देख सभी की चिंताएं बढ़ गयी। दोस्तों हैरानी की बात ये है कि Ram janm bhumi मंदिर को लेकर धीरे धीरे कई खुलासे हो रहे हैं। लेकिन सबसे बड़ा रहस्य था मंदिर के नीचे मिलने वाली सरयू नदी का ( Saryu river in Ayodhya )

दोस्तों क्या Ayodhya ka Ram mandir तय किये गए मॉडल के अनुसार बन पाएगा ? क्या 2023 तक मंदिर बनकर तैयार हो जायेगा ? ये तो वक़्त ही बताएगा।  परन्त।  सरयू नदी का Ram janmabhoomi मंदिर के नीचे मिलना कोई चमत्कार है या कुदरत का करिश्मा ? ये तो कोई नहीं जानता लेकिन कुछ लोग इसे भगवान का ही चमत्कार मान रहे हैं। अगर आप भी राम भक्त है तो कमेंट बॉक्स में जय श्री राम अवश्य लिखयेगा। अगर आपके आस-पास या आपके साथ कोई ऐसी घटना घटित हुई है जो किसी चमत्कार से कम नहीं है तो आप हमारे साथ जरूर साझा कीजियेगा।

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

Prabhubhakti
Logo
Enable registration in settings - general
Shopping cart