Nazar Dosh : जानिये नज़र दोष के लक्षण और उससे मुक्ति पाने के उपाय

नज़र दोष क्या होता है? ( Nazar Dosh kya hota hai? )


Nazar Dosh :
कई बार व्यक्ति लाख कोशिश करे तब भी वह अपने लक्ष्य को पा सकने में असफल होता है। वह सोचता है कि इतनी मेहनत के बावजूद कुछ हासिल नहीं हो रहा इससे बेहतर है वह हार मान जाए। परन्तु जीवन में आने वाले ये संकट हमारे भाग्य में नहीं लिखे होते बल्कि कुछ लोगों की ईर्ष्या के चलते हमारे सफर का हिस्सा बन जाते हैं।

ये प्रतिकूल परिस्थितियां हमारे ग्रह दोषों और नज़र लगने के कारण उत्पन्न होती हैं। बुरी नज़र के कारण व्यक्ति के आस-पास की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है और सभी शुभ कार्यों में अड़चनें आनी शुरू हो जाती हैं। आज हम आपको उन्हीं नज़र दोषों से जुड़ी जानकारी देने वाले हैं कि नज़र दोष के लक्षण क्या होते हैं?, नज़र लगी हो तो क्या करना चाहिए? साथ ही ऐसे कौन से टोटके हैं जिनसे व्यक्ति शीघ्र ही नजर दोष से मुक्ति पा सकता है।

कैसे पता करे की नजर लगी है? ( Kaise pata kare ki nazar lagi hai? ) 


आइये जानते हैं नजर दोष के लक्षण ( nazar dosh ke lakshan ) :

1. घर को बुरी नजर लग जाए तो हर दिन घर में किसी न किसी प्रकार का कलेश होता है, माहौल अशांति भरा बना रहता है।

2. दुकान में नजर लग जाए तो ग्राहकों पर असर पड़ता है, नकारात्मक ऊर्जाएं दुकान में बिक्री नहीं देती हैं।

3. व्यापार या धंधे में नजर दोष लगा हो तो लाभ नहीं मिलता, आक्समिक हानि का सामना करना पड़ता है। यदि प्रभाव ज्यादा हो तो धंधा चौपट होने की नौबत तक आ सकती है।

4. व्यक्ति पर बुरी नज़र का असर उसके मान-सम्मान, प्रतिष्ठा और स्वास्थ्य पर बुरा असर डालता है। कोई भी कार्य सफल नहीं होने देता।

5. किसी शिशु नजर लगने की स्थिति में वह अचानक से बीमार पड़ जाता है। उसका व्यवहार चिड़चिड़ा हो जाता है।

नजर दोष से बचने के उपाय ( nazar dosh se bachne ke upay )


आइये जानते हैं buri nazar ke upay in hindi :

1. बुरी नजर यदि व्यक्ति को लगी है तो इसके लिए Panchmukhi Hanuman Kavach धारण करना चाहिए। हनुमान जी हर बुरी नजर से व्यक्ति की रक्षा करेंगे और जल्द ही सकरात्मक ऊर्जा का प्रवाह नजर दोष से पीड़ित व्यक्ति के आभामंडल में बढ़ने लगेगा।

2. व्यापार में भारी नुकसान और धंधा चौपट होने की स्थिति से गुजर रहे जातकों के लिए नजर दोष निवारण यंत्र Money Vastu fengshui Stone बहुत लाभकारी है इसे व्यापार या दुकान वाले मुख्य स्थान पर लगाने से जातक को शीघ्र ही अपनी समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

3. यदि आपको ऐसा लगता है कि आपके घर या दुकान को किसी की बुरी नज़र लगी है तो अपने घर/ dukan ki nazar utarna के लिए मुख्य द्वार पर नींबू-मिर्ची के साथ नजर दोष निवारण यंत्र Ghode Ki Naal Evil Eye को लगाएं। कुछ समय बाद आपको अपने घर का माहौल शान्तिमय दिखने लगेगा।

4. घर की सुख-समृद्धि और धन-अन्न की कमी को दूर करने के लिए नजर दोष निवारण यंत्र Nazar Suraksha Kavach (नज़र सुरक्षा कवच) को घर के मुख्य द्वार पर लगाएं।

5. नजर उतारने के प्राचीन उपाय में एक उपाय है दो सूखी लाल मिर्च, थोड़ा नमक, सरसों के कुछ दाने बच्चे के सिर के ऊपर से नीचे की ओर 3 बार घुमाएं और फिर उसे जला दें। जलने की इस प्रक्रिया से उसके राख बनने तक शिशु की नजर तुरंत उतर जाएगी।

6. Dukan ko buri nazar se bachne ke upay के लिए दुकान में सुबह-शाम कपूर और लोबान जलाएं। अभिमंत्रित रक्षासूत्र को बांधकर रोजाना कपूर जलाने के बाद गंगाजल भी छिड़कें।

नजर बट्टू कब लगाना चाहिए? ( Nazar Battu kab lagana chahiye? )


जब आपको ऐसा लगे कि आपके घर को किसी बुरी शक्तियों ने घेर लिया है। नकारात्मक ऊर्जा हर कार्य में अड़चन डाल रही है तो घर में लाल धागे में बांधकर नज़र बट्टू लगाएं। इससे घर का वातावरण सकारात्मक बना रहेगा।

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

Prabhubhakti
Logo
Enable registration in settings - general
Shopping cart