What is Shiva Third Eye Locket and Benefits in Hindi

Shiva third eye locket या शिव त्रिनेत्र लॉकेट की खूबियां ही कुछ ऐसी है जिसे हर कोई अपने गले मे पहनना चाहता है। सब जानते है की भगवान शिव के तीन नेत्र हैं। दाहिनी आंख सूर्य है, बाईं आंख चंद्रमा है जो प्रकाश का स्रोत देती है और जीवन को बनाए रखता है, तथा तीसरी आंख ज्ञान का प्रतिनिधित्व करती है, और अज्ञानी को बुद्धिमान बनाती है। इस लॉकेट को धारण करने मात्र से मनुष्य को जीवन मे चारो ओर समृद्धि और पहचान प्राप्त होती है।

What is Shiva Third Eye Locket?

Shiva third eye locket जातक के अंदर की बुराई को दूर करता है। आप जानते ही होंगे की शिव को हमेशा आधी खुली आँखों से चित्रित किया जाता है। पूरी तरह से खुली आंखें सृष्टि के उदय का प्रतीक हैं और बंद आंखें इस ब्रह्मांड के विघटन को दर्शाती हैं। आधी खुली आंखें ब्रह्मांड के निर्माण और विनाश के निरंतर चक्र को बताती है। पौराणिक ग्रंथों में भगवान शिव को उनके माथे पर तीसरी आंख के साथ चित्रित किया गया है, और यह बताया गया है कि यह आंख जो कुछ भी देखती है उसे नष्ट कर देती है। शिव का यह गुण निश्चित रूप से उनके एक वरदान की तरह है।

Lord Shiva Pendant Silver जो शिव के तीसरी आंख के आकार का होता है, जरूर धारण करना चाहिए जिसके फलस्वरूप जातक के जीवन मे सभी बुराइयां, रोग, परेशानियां, दुश्मन आदि नष्ट हो जाते है। इस om shiva locket मे ऐसी अदृश्य शक्तियां है जो पल भर में किसी भी संकट का विनाश कर जातक के आस-पास एक रक्षा-कवच बना लेती है। सदियों से इसका प्रयोग छोटे बच्चो के गले में पहनाने के लिए किया जाता है ताकि भगवान शिव के आशीर्वाद से उन्हें किसी भी प्रकार की नजर ना लगे और वह सदा स्वस्थ रहें। हमारे प्राचीन ग्रंथों में शिव की तीसरी आंख के महत्व और कुंडली में इसके प्रभाव से बुरे ग्रहों के प्रकोप को दूर करने का सबसे फलदायी उपाय बताया गया है।

Shiva Third Eye Locket Benefits

  • ऐसा माना जाता है कि जहां तीसरा नेत्र है वहां भगवान शिव निवास करते हैं। इसको रोजाना धारण करने से व्यक्ति को सभी रोगों से मुक्ति मिल जाती है।
  • यह भी माना जाता है की इसको धारण करने से शनि का अशुभ प्रभाव समाप्त हो जाता है।
  • इस तेजस्वी लॉकेट को पहनने से पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध स्थापित होते है। जो दम्पति इसे अपने गले मे पहनते है रखते हैं उन्हें भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है।
  • शिव की तीसरी आंख मन से अहंकार, ईर्ष्या की भावनाओं को दूर करने में मदद करती है, और आत्मा को पवित्रता की ओर ले जाती है।
  • यह लॉकेट मन में एक संतुलन या स्थिरता प्रदान करता है, और उसे शुद्ध आत्मा के साथ ईश्वर में विश्वास करने में मदद करता है।
  • त्रिनेत्र का प्रतीक कर्म, विचारों और मन में पवित्रता प्रदान करता है।
  • यह प्रभावशाली लॉकेट व्यक्ति के शरीर से सभी नकारात्मक शक्तियों या ऊर्जा को दूर करता है, और शरीर की आंतरिक आत्मा को साफ करता है।

Lord Shiva Silver Pendant Online

भगवान शिव का यह third eye locket बहुत ही प्रभावशाली होता है परन्तु असली रूप में इसे प्राप्त करना उतना ही कठिन है। इसके लाभ आपको तभी मिलेंगे जब यह पूरे विधि-विधान से सिद्ध किया हुआ हो। यदि आप इस shiv locket को जल्द से जल्द प्राप्त करना चाहते है तो हमारे यहाँ आपको एकदम शुद्ध एवं सिद्ध किया हुआ असली Shiva Third Eye Locket उचित दामों में प्राप्त होगा।

Buy Lord Shiva Third Eye Rudraksha Silver Capped Locket Online

299.00 998.00
शिवा थर्ड आई लॉकेट (सिल्वर) बेहद प्रभावशाली है। शिव तृतीय नेत्र (चांदी) का लॉकेट धारण करने से बड़ी से बड़ी परेशानी चुटकी में समाप्त हो जाती है।

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

Prabhubhakti
Enable registration in settings - general