पारद शिवलिंग (Parad Shivling) क्या है? और जाने पारद शिवलिंग की पहचान क्या है

Parad Shivling भगवान शिव का एक चमत्कारी शिवलिंग होता है। शास्त्रों के अनुसार इसे घर पर या अपने कार्यलय मे रखने से धन मे बृद्धि होती है, समाज मे पद-प्रतिष्ठा बढ़ती है और साथ ही जीवन खुशियों से भर जाता है।

पारद शिवलिंग क्या है? ( What is Parad Shivling? )

पारद एक तरह की धातु होती है जिसे रासायनिक विज्ञान मे (mercury) कहा जाता है। इस धातु की खासियत यह है की यह ठंडे से ठंडे तापमान में भी तरल अवस्था में ही रहता है। Parad Shivling इसी धातु से बना हुआ शक्तिशाली शिवलिंग है जिसे एक विशेष प्रकार की प्रक्रिया से तैयार कर के एक ठोस रूप दिया जाता है। इसमे पारा धातु के साथ साथ अनेक धातु और विशेष प्रकार की जड़ी बूतियों का मिश्रण मिलाया जाता है।

ब्रह्मपुराण, ब्रह्मवेवर्त पुराण, शिव पुराण, उपनिषद आदि अनेक ग्रंथों मे यह बताया गया है की Parad Shivaling के उपयोग से जातक के जीवन मे सभी तरह के रोग, कठिनाईया ख़तम हो जाती है और जीवन सुख एवं समृद्धि से भर जाता है।

Buy Small Size Parad Shivling

449.00 1100.00
ऐसा माना जाता है की पारद में ब्रह्मा, विष्णु तथा शिव तीनो देव ही दिव्य रूप में विराजमान होते है. यह जिस घर में भी होता है वहा सभी देवी देवताओ की कृपा होती है.
पारद शिवलिंग पूजा कैसे करें? ( How to Worship Parad Shivling at Home? )

जिन लोगों के जीवन में आत्मविश्वास की कमी होती है या उनके जीवन मे धन की हानि लगी रहती है तो उन्हें पारद शिवलिंग की पूजा जरूर करनी चाहिए। ध्यान रहे की पारद शिवलिंग की पूजा पूरे विधि विधान से करनी चाहिए। सबसे पहले Para Shivling को सफ़ेद कपडे के आसान पर विराजमान करना चाहिए और खुद पूर्व-उत्तर दिशा की तरफ मुँह कर के आसान धारण करना चाहिए। पुजा करते वक़्त पारद शिवलिंग के दाहिनी ओर घी का दीपक जलाएंगे और तीन बार नीचे दिए गए Parad shivling pooja mantra का जाप करें। धयान रहे की मंत्र जाप करने के बाद हाथ मे थोड़े से चावल और कुछ फूल ले ले और पांच बार ॐ नमः शिवाए का उच्चारण करें। बाद में यह चावल और फूल को शिवलिंग के ऊपर अर्पण कर दें।

प्रथम बार- ॐ मुत्युभजाय नम:
दूसरी बार- ॐ नीलकण्ठाय: नम:
तीसरी बार- ॐ रुद्राय नमः:
चौथी बार- ॐ शिवाय नम:

How to Identify Original Parad Shivling?

How to Identify Original Parad Shivling:असली पारद शिवलिंग की पहचान करना बहुत ही सरल है। इसे यदि हथेली पे घिसा जाये तो यह काली कालिख हाथ पे नहीं छोड़ता है। देखा गया है की अगर पारद शिवलिंग असली है तो यह पानी से भीगने के बाद धूप में रख देने से शुद्ध सोने की तरह चमकने लगता।

पारद शिवलिंग साफ कैसे करें? ( How to clean Parad Shivling? )

कई बार जातकों के मन में यह सवाल बहुत बार आया है की पारद शिवलिंग साफ कैसे करें? यूँ तो पारद शिवलिंग पारे का बना हुआ होता है तो ध्यान रखना चाहिए कि इसे सिर्फ गीले साफ सूती कपड़े से ही साफ करना चाहिए इस से शिवलिंग एकदम चमकने लगेग। नहीं तो आप थोड़ी सी मिट्टी मे चन्दन और हल्का सा जल मिला के भी सफाई कर सकते है। कोशिश करें की पारद शिवलिंग के आस पास साफ सफाई रखें।

Parad shivling price

Parad शिवलिंग कई प्रकार की कीमत में मिलता है। यह आपको किसी भी ऑनलाइन या ऑफलाइन शॉप पर आसानी से मिल जाता है। अधिक जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट पर Parad shivling price चेक कर सकते है जहाँ आपको एकदम शुद्ध एवं असली सिद्ध पारद शिवलिंग मिलेगा।

पारद शिवलिंग पे जल चढ़ाना चाहिए या नहीं?

पारद शिवलिंग पे जल चढ़ाने मे कोई दिक्कत नहीं है बस जल ज्यादा गरम या ठंडा नहीं होना चाहिए। जल एकदम साफ होना चाहिए। आप मिनरल्स वाटर को भी इस्तेमाल कर सकते है।

पारद शिवलिंग घर मे रखना चाहिए या नहीं?

पारद शिवलिंग को घर मे रखा जा सकता है लेकिन इसकी उपस्थिति एकांत में होनी चाहिए जहां घर के परिवार जानो का आना जाना काम लगा हो।

असली पारद शिवलिंग कहा मिलेगा?

पारद शिवलिंग वैसे तो आपको किसी भी भक्ति स्टोर पे मिल जायेगा परन्तु असली पारद शिवलिंग के मिलना थोड़ा जटिल कार्य है। इसके लिए आप हमारी वेबसाइट से Parad Shivling को खरीद सकते है जहाँ असली पारद शिवलिंग की सारी जानकारी उपलब्ध है।

Buy Original Siddh Parad Shivling Online

990.00 2100.00
ऐसा माना जाता है की पारद में ब्रह्मा, विष्णु तथा शिव तीनो देव ही दिव्य रूप में विराजमान होते है. यह जिस घर में भी होता है वहा सभी देवी देवताओ की कृपा होती है.
We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

Prabhubhakti
Logo
Enable registration in settings - general
Shopping cart