Dhan Lakshmi Yantra Benefits in Hindi

Dhan lakshmi yantra ऐश्वर्य और समृद्धि का एक ऐसा अचूक उपाय है जिसकी कृपा से माँ लक्ष्मी की अनुकम्पा सदैव आपके ऊपर बनी रहती है। मान्यता के अनुसार जहाँ भी इसकी स्थापना होती है, वहां देवी लक्ष्मी आने पर विवश हो जाती है।

Shri Mahalaxmi Dhan Varsha Yantra क्या होता है?

पुराणों के अनुसार dhan lakshmi yantra को लक्ष्मी माता के मंत्रों का एक भौतिक स्वरूप बताया गया है। इस यंत्र में विशेष मंत्रों का संकलन है जिन्हें एक आकार प्रदान किया गया है, इसका प्रयोग माँ लक्ष्मी की साधना में किया जाता है। इस यंत्र में कुछ विशेष आकृति, बिंदु और रेखाएं होती है जिनका सम्बन्ध मंत्रो से होता है। धन लक्ष्मी यंत्र सबसे पवित्र और शक्तिशाली यंत्र है जिसके द्वारा आपके जीवन मे धन-वर्षा होती है, आर्थिक संकट हमेशा के लिए टल जाता है और ऐश्वर्य-वैभव की प्राप्ति होती है। यह Laxmi Yantra सिर्फ धन का प्रतीक ही नहीं अपितु अपूर्व सिद्धि और समृद्धि का भी स्रोत भी है। माना जाता है की जहाँ माँ लक्ष्मी का वास होता है वही भगवान विष्णु विराजमान होते है, यही वजह है की माँ लक्ष्मी का यह चमत्कारी यंत्र धन लाभ के साथ-साथ आपकी सारी मनोकामनाएं भी पूर्ण करता है।

Benefits of Dhan lakshmi yantra – (धनलक्ष्मी यंत्र के लाभ)

  • इस यंत्र की महिमा से माता लक्ष्मी की कृपा आप पर सदैव बनी रहती है।
  • घर में कभी धन की कमी नहीं होती और सुख-शांति बनी रहती है।
  • यह चमत्कारी यंत्र आपको सभी प्रकार के आर्थिक संकटों से बचाने के लिए बहुत प्रभावकारी माना गया है।
  • अगर परिवार का कोई भी व्यक्ति बहुत समय से किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है तो इस यंत्र की विधि विधान से पूजा करने से उस रोग में लाभ मिलता है।
  • इस यंत्र की महिमा से आपका कोई भी पुराना रुका हुआ पैसा वापस मिलता है और जल्द ही कर्ज से छुटकारा प्राप्त होता है।
  • प्रतिदिन इस यंत्र की पूजा-अर्चना करने से नये-नये धनप्राप्ति के मार्ग उपलब्ध होते है।

Online Buy Dhan Lakshmi Yantra Locket

369.00 699.00
धन लक्ष्मी यंत्र लॉकेट उपासकों के लिए धन, समृद्धि और सौभाग्य को बढ़ाता है।

How to use Dhana Lakshmi Yantra- ( धन लक्ष्मी यंत्र का प्रयोग कैसे करें)

1.Dhan laxmi yantra की पूजन विधि की शुरुआत प्रातः काल से ही आरम्भ होती है। इसके लिए सुबह-सुबह स्नान करें और पीले रंग के साफ कपड़े धारण कर ले।

2.Laxmi yantra को अच्छी तरह से दूध और गंगाजल के मिश्रण से स्नान कराएं और किसी साफ सूती लाल कपड़े के ऊपर इसे रख के किसी भी पवित्र जगह पर स्थापित कर दीजिये।

*ध्यान रहे कि आप इसे तिजोरी, मंदिर, रसोई घर या कार्यालय में रख सकते है।

  1. इस यंत्र को आप पूजा से पहले पंचामृत मे रख दें और उसके ऊपर लाल चन्दन छिड़क दें। इसके बाद कुछ लाल गुलाब के फूल और चावल ले और उसे यंत्र के ऊपर चढ़ा दें और बाद मे इसके ऊपर लाल चुन्नी धक दें।
  2. Dhana lakshmi यंत्र के सामने घी का दिया जलाएं और माँ धनलक्ष्मी यंत्र की आरती उतारे। आप चाहे तो दुर्गासप्तशी का पाठ भी कर सकते है।
  3. पूरी श्रद्धा के साथ आप dhan laxmi यंत्र के सामने हाथ जोड़ के खड़े हो जाएँ और मन ही मन इस मंत्र का पाठ करें
    ॐ श्रींह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ॐ महालक्ष्मी नम:।।
  4. इस प्रकार विधि विधान से पूजा करने से आपका यह प्रभावकारी लक्ष्मी यंत्र जल्द ही आपको फल देगा।

Laxmi yantra price

लक्ष्मी यंत्र वैसे तो आपको किसी भी ऑनलाइन या ऑफलाइन भक्ति साइट पर मिल जायेगा परन्तु असली यंत्र सिर्फ भरोसेमंद जगह से ही ले। यदि आप इसके बारे में अधिक जानकारी चाहते है तो एक बार Dhan Lakshmi Yantra पर क्लिक करें। आप चाहे तो यहाँ से भी इस यंत्र को खरीद सकते है। यहाँ आपको एकदम असली सिद्ध किया हुआ यंत्र मिलेगा जिसका असर जल्दी ही देखने को मिल जायेगा।

Buy Dhan Lakshmi Yantra Locket Online Combo Pack

599.00 1198.00
यह लॉकेट धन, समृद्धि और उपासक के लिए सौभाग्य को बढ़ाता है। जैसा कि नाम से पता चलता है, धन और समृद्धि की वैदिक देवी लक्ष्मी की पूजा के लिए है।
We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

Prabhubhakti
Enable registration in settings - general