What is Mangal Yantra and its Benefits in Hindi?

Mangal yantra का उपयोग मंगल ग्रह को खुश करने के लिए किया जाता है। व्यक्ति की जन्म कुंडली में मंगल का बहुत महत्व होता है। मंगल यंत्र जीवन मे कल्याण, सौभाग्य और समृद्धि का मंत्र देता है। इस यंत्र का उपयोग वे लोग करते हैं जो अपनी जन्म कुंडली में नकारात्मक रूप से स्थित मंगल से पीड़ित हैं। यह यंत्र कई परेशानियों को दूर करने के लिए बहुत उपयोगी है जैसे कि कुछ बाधाओं के कारण 35 से 40 साल के पुरुष एवं स्त्रियां शादी से वंचित रह जाते हैं या वैवाहिक जीवन दुखों और कठिनाइयों से भरा होता है, कलह, अलगाव या तलाक की गुंजाइश बनी रहती है। यह दाम्पत्य जीवन के लिए बहुत लाभदायक है।

What is Mangal Yantra?

Mangal yantra जीवन के सभी सुखों का आनंद लेने का एक बहुत ही शक्तिशाली और अत्यंत सहायक तरीका है। यह आपको दुर्घटनाओं, इलाज, बीमारियों, क्रोध और कर्ज से आसानी से बचा सकता है। यदि आप प्रतिदिन इसकी आराधना करते हैं तो आप शीघ्र स्वस्थ हो जाएंगे और एक स्वस्थ जीवन यापन करेंगे । मंगल यंत्र अक्सर आपके गुस्से और समस्याओं को दूर रखने के लिए जाना जाता है। हालांकि, लड़कियों को अक्सर कहा जाता है कि यदि वे विवाह योग्य आयु तक पहुँचती हैं तो इस यंत्र की पूजा करें। यह एक लौकिक शक्ति का अवतार है। किसी भी कारणवश यदि विवाह में देरी हो रही है तो इस मामले में यह यंत्र बहुत ही सरल उपाय है। यह आपके वैवाहिक जीवन के आनंद को दोगुना कर देता है। shri mangal yantra के प्रभाव से स्ट्रोक, बुखार, तनाव, लो और हाई बीपी, गर्भावस्था, बवासीर जैसी किसी भी तरह की स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को भी ठीक किया जा सकता है। मंगल को प्रसन्न करने के लिए मंगल यंत्र की पूजा करके ही इसे धारण करना चाहिये । यह उन लोगों के लिए मुख्य रूप से महत्वपूर्ण है जिनकी कुंडली उन पर बिल्कुल भी अनुकूल नहीं है।

मंगल यंत्र के लाभ

  • यह सिद्ध यंत्र मंगल की शुभता को बढ़ाता है और इसके अशुभ प्रभावों को कम करता है।
  • इसके उपाय व्यक्ति को कर्ज मुक्त होने में सहायता करते है।
  • यह यंत्र महिलाओं की गर्भावस्था की रक्षा करने में मदद करता है।
  • कुंडली में मांगलिक दोष की शक्ति को कम करने में यह यंत्र बहुत सहायक होता है और तदनुसार यह उन समस्याओं को कम कर सकता है जो जातक के वैवाहिक जीवन में मांगलिक दोष के नकारात्मक प्रभावों के कारण संकेतित होती हैं।
  • इसके द्वारा जातक की शारीरिक शक्ति के साथ-साथ मानसिक स्थिरता में भी वृद्धि होती है और जातक अधिक तार्किक और अधिक शारीरिक रूप से संतुलित होता है।
  • यह एक उपयुक्त जोड़ी और एक पूर्ण वैवाहिक जीवन खोजने में मदद करता है।
  • यह कठिन समय में भक्त का समर्थन करता है और एक सहज जीवन का आशीर्वाद देता है।
  • मंगल के बुरे प्रभाव जैसे चोट, दुर्घटना आदि संकटो को यह यंत्र दूर रखता है।
  • यह चमत्कारी यंत्र आपकी जन्म कुंडली के अशुभ मंगल को शांत करने के लिए एक आदर्श उपकरण है। यह आपको अपनी शक्तिशाली ऊर्जा प्रदान करेगा जो आपकी वित्तीय समस्याओं, रिश्ते की समस्याओं और क्रोध के हमलों को दूर करती हैं।

Buy Shri Mangal Yantra Online

399.00 1199.00
मंगल यंत्र कुंडली में अशुभ स्‍थान में बैठे मंगल के प्रकोप को शांत करता है। विधि अनुसार मंगल यंत्र की स्‍थापना करने से आपके घर-परिवार में शुभता का आगमन होता है।

Mangal yantra direction in hindi

Trikon mangal Yantra को शुक्ल पक्ष में किसी भी मंगलवार के दिन सूर्योदय के समय धातु का बना हुआ सिद्ध मंगल यंत्र अपने घर या कार्यालय की दक्षिण दिशा में विराजमान करें।

यदि आप अपनी कुंडली में मांगलिक दोष के दुष्प्रभाव को कम करना चाहते है तो प्रतिदिन प्रातः काल के समय पूर्व दिशा की ओर मुख करके mangal yantra के सामने बैठ के 5 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें.

नोट– ध्यान रहे की दक्षिण दिशा जहां पर मंगल यंत्र की स्थापना की हुई है वहां के स्थान को खाली ना रखें। इसके आस-पास की जगह पर पेड़ या गमले होने चाहिए।

Mangal yantra pooja vidhi

मंगलवार के दिन मंगल यंत्र की स्थापना शुभ होती है।
यंत्र को पूर्व या उत्तर दिशा की ओर मुख करके किसी स्वच्छ और पवित्र लाल कपड़े के ऊपर रखें।
यंत्र के सामने घी का दीपक और अगरबत्ती जलाएं। आप प्रसाद के रूप में मिठाई या सूखे मेवे भी चढ़ा सकते हैं।
समय-समय पर यंत्र को गंगा जल या दूध से धोते रहें।
Mangal bisa mantra का जाप यंत्र के सामने करें और हाथ जोड़ कर 108 बार ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम: का जाप करें।

Mangal yantra for marriage

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस भी जातक की कुंडली के लग्न, चतुर्थ, सप्तम, आठवें या बारहवें भाव में मंगल ग्रह की स्थिति ठीक नहीं होती है वहां mangal dosh का प्रभाव होता है और उसे हम मांगलिक दोष भी कहते है। माना जाता है की यदि मंगल का लग्न आठवें भाव में हो तो mangal की स्थिति बहुत गंभीर होती है। इसी कारणवश शादी होने में दिक्कते आती है। इस समस्या से बचने के लिए बड़े- बड़े विद्वान mangal yantra की पूजा करने की सलाह देते है। यदि भक्ति- भाव से मंगल यंत्र की पूजा की जाये तो व्यक्ति की शादी एक बहुत अच्छे घर मे होती है तथा कभी भी वैवाहिक जीवन मे मनमुटाव का सामना नहीं करना पड़ता है।

Mangal Yantra Price

एकदम असली, 100% शुद्ध, एकदम सिद्ध किया हुआ धातु का हाथ से निर्मित यह चमत्कारी Mangal Yantra हमारी वेबसाइट से खरीद सकते है।

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

Prabhubhakti
Enable registration in settings - general