ये सपना अगर आ गया तो समझे बहुत जल्दी होने वाले है आप धनवान

आपने सोते समय अनेक सपने देखे होंगे जिनमे से कुछ आपको या होंगे तो कुछ नहीं. परन्तु आपके जिस सपने की आज हम बात कर रहे है यदि आपको वह दिख जाए तो समझो आप शीघ्र धनवान होने वाले है . यह सपना केवल तभी आता है जब आप भाग्यशाली होने वाले होते है. तो दोस्तों चलिए शुरू करते है.

हर किसी का यही सपना होता है की उसके पास ढेर सारा पैसा हो , ऐशो आराम की जिंदगी वह जिए. परन्तु यह भी सच्चाई है की हर कोई इतना किस्मत वाला नहीं होता है क्योकि ऐसी किस्मत केवल कुछ गिने चुने लोगो की ही होती है. बाकी लोग तो केवल धनवान होने के सपने ही देखते रह जाते है .लोग उन्हें कामचोर और नाकारा कहते हैं लेकिन हम इस बारे में कुछ और ही बताना चाहते हैं। आप दिनभर सोने और सपने देखने के अलावा कुछ और नहीं करते लेकिन फिर भी चाहते हैं कि आपको धन-दौलत मिल जाए। देखा जाए तो यह बहुत मुश्किल ही है परंतु गहरी नींद के समय आप जिन सपनों को देखते हैं उनमें से कुछ सपने आपको वाकई अमीर भी बना सकते हैं।

जी हां दोस्तों दरअसल स्वप्न शास्त्र के अनुसार हमे आने वाले कुछ बहुत विशेष होते है तथा उनमे बहुत गहरा अर्थ छुपा होता है तथा ये आपको आर्थिक रूप से समृद्धशाली बना सकते है. आइए जानते हैं उन सपनों और शुभ संकेतों के बारे में, जिन्हें देखने के बाद यह निश्चित है कि आपके ऊपर लक्ष्मी जी की कृपा बरसेगी ही बरसेगी।

अगर आपको सोते समय ऐसा सपना आये की आप किसी हरे भरे पार्क में या जंगल में घूम रहे हो . आपके चारो तरफ हरियाली ही हरियाली हो तो यह सपना सीधा सीधा इशारा करता है की आप के ऊपर माँ लक्ष्मी की कृपा होने वाली है. निकट भविष्य या तो कोई अवसर आपके पास आएगा जिस वजह से आप धनवान होंगे या कोई व्यक्ति आपको आपका पुराना उधार चूका सकता है.

सपने में यदि आप किसी मंदिर के अंदर अपने आपको देखते हो .. या फिर किसी भगवान की तस्वीर देख रहे या घंटी और शंख की आवाज आ रही है तो यह बहुत ही बढ़िया सपना होता है . इसका मतलब है की साक्षात् भगवान की कृपा आप पर हो गई है. आप जहा कही पर भी रहे हर समय भगवान आपके साथ है और आपके मदद कर रहे है.

अगर सपने में आपको माता लक्ष्मी का वाहन उल्लू या फिर माँ लक्ष्मी की फोटो या स्वयं माँ लक्ष्मी दिखाई दे तो समझे की आपके गरीबी के दिन अब चले गए . क्योकि माता लक्ष्मी आपके घर आ रही है. आपको नौकरी व्यापार या जो भी कार्य को आप कर रहे थे उसमे आपको सफलता हाथ लगने वाली है.

अगर आप किसी काम से बाहर जा रहे हैं और रास्ते में आपको लाल साड़ी पहने, श्रृंगार किए हुए कोई स्त्री दिख जाती है यह इस बात को दर्शाता है कि वह आपके सामने महालक्ष्मी का रूप लेकर आई है। निश्चित तौर पर आपके पास पैसे आने वाले हैं।

हिन्दू शास्त्रों में शुक्रवार का दिन महालक्ष्मी का दिन माना गया है। अगर कुछ दिनों से आपके साथ धन हानि हो रही है यानी की पैसो का नुक्सान हो रहा है तो शुक्रवार के दिन आप किसी कन्या को 10 रूपये का सिक्का पकड़ाए , यह आपके लिए लक्की साबित होगा . इस सिक्के के जरिये आपको माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी.

घर से बहार निकलते समय यदि सुबह आपको सफेद गाय दिख जाए तो समझो आपका पूरा बहुत अच्छा जाने वाला है. सफेद गाय को सुबह सुबह देखना बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है. परन्तु है काली गाय यदि आपको सुबह दिखे तो उसका कुछ ख़ास लाभ आपको प्राप्त नहीं होता है.
अगर आपको अपने सपने में सफेद या सुनहरे रंग का सांप दिखाई दे तो यह इस बात का संकेत है कि आपके घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बरस रही है। संभव है कि आपको जल्द ही बड़ी संपत्ति हाथ लगने वाली हो।

अगर आप किसी यात्रा के लिए जा रहे हैं और रास्ते में आपको अपने दाहिने हाथ की ओर कुत्ता, बंदर, सांप या फिर कोई पक्षी नजर आ जाए तो यह इस बात का संकेत है कि आपकी यात्रा मंगलमय साबित होने वाली है।

शुक्रवार के दिन कोई कन्या आपको पानी से भरा कलश उठाए दिखाई दे तो यह एक अच्छा संकेत कहा जा सकता है। परंतु अगर उसके हाथ में आपने खाली कलश देख लिया है तो आगामी समय में धन से संबंधित कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है।

सुबह आंख खोलते ही अगर आपकी नजर दूध, दही या दूध से बने किसी पदार्थ पर पड़ती है तो समझ लीजिए आपका दिन बहुत अच्छा बीतने वाला है।
बहुत से लोग जेब से धन गिरना अशुभ मानते है परन्तु आपको बता दे की यदि आप धन से जुड़े किसी कार्य के लिए जा रहे हैं और जेब से पैसे गिर जाएं तो यह इस बात की ओर इशारा करता है की आपका जो काम है वह सफल होना निश्चित है.

दोस्तों अगर आप भी अपने किसी सपने के बारे में जानना चाहते है तो हमे कमेंट बॉक्स में अपना सवाल पूछ सकते है . हम जरूर उसका जवाब देंगे.