दिवाली पूजा में रखे ये पांच चीजे, घर में हमेशा बनी रहेगी माँ लक्ष्मी की कृपा

यदि आप भी इस दिवाली पर धन धान्य, ऐश्वर्य, वैभव, समृद्धि, सुख की कामना कर रहे हैं और ये चाहते हैं कि देवी लक्ष्मी सदा आपके घर में वास करें, तो इस बार दिवाली की पूजा में कुछ विशेष सामग्री को रखना न भूलें।

दरअसल शास्त्रों में देवी लक्ष्मी चंचल प्रवृत्ति की मानी गईं हैं यानी वह एक ही जगह पर ज्यादा समय तक नहीं रहतीं. इन सामग्री को पूजा में शामिल करने से मां लक्ष्मी स्थायित्व की स्थिति में आ जाती हैं और जिस घर में पूजा के वक्त ये सामग्री रहती है, वहां लक्ष्मी का वास होने लगता है और जहाँ लक्ष्मी का वास होता है वहां धन धान्य की कभी कमी नहीं होती.

आम तौर पर ये चीजे एक साथ मिलना बहुत मुश्किल होता है इसीलिए हम आपके लिए लेकर आए है धन प्राप्ति के लिए स्पेशल दिवाली पूजा किट जिसमे आपको ऐसी अद्भुत चीजे मिलेंगी जो माँ लक्ष्मी, भगवान् विष्णु और कुबेर से सम्बंधित है और यदि इन्हे पूजा में रख लिया जाए तो उस घर में माँ लक्ष्मी की कृपा बरसती है.

आखिर एक साधारण Puja Kit से इतनी अलग क्यों है और इससे पूजा करने से क्या प्रभाव पड़ेगा ?

यह कवच आपकी दिवाली को बहुत ही ख़ास बना देगा . क्योकि इसके अंदर धनतेरस से लेकर आपकी बड़ी दिवाली तक की सम्पूर्ण पूजन समग्री एवं पूजा विधि सम्लित है दोस्तों यह कोई सामान्य पूजन सामग्री नहीं है बल्कि शास्त्रों में इसकी पत्येक वस्तु को दिवाली पूजा के लिए अत्यंत उपयोगी बताया गया है

शास्त्रों में यहां तक कहाँ गया है की इस सर्वांग कवच की सहायता से दिवाली पूजा करने पर और घर में स्थापित करने से भी निर्धन से निर्धन और मलिन व्यक्ति भी लक्ष्मीवान हो जाता है साक्षात् श्री स्वयं सोभायमान हो जाता है और वह बन जाता है श्रीमंत दोस्तों श्रीमंत का मतलब हमारे शास्त्रों में इंद्र के सामन तेज़स्वी राजाओ में उत्तम कहलाता है

आइये एक नजर डालते है इन विशेष चीजों के बारे में...

कुबेर कुंजी

साक्षात् कुबेर देव जी का आशीर्वाद माने जाने वाला कुबेर यंत्र एवं कुबेर कुंजी यदि आप अपने घर में इसे स्थापित करते है तो कुबेर देव जी की पूर्ण कृपा आप पर बनी रहती है और उनके कोष में से धन का आशीर्वाद भी आपको प्राप्त होगा

कुबेर को धन का देवता माना जाता है इसलिए घर में कुबेर कुंजी रखने से धन की कमी नही होती। यह गोल्ड प्लेटेड है और इस पर एक तरफ कुबेर की प्रतिमा और दूसरी तरफ कुबेर यंत्र बना हुआ है।इस कुंजी को व्यापारी अपने गल्ले में और बाकी लोग पैसे रखने के स्थान पर रख दें और हल्दी, सिन्दूर चढ़ा कर मां लक्ष्मी की आराधना करें | श्री कुबेर कुंजी की स्थापना से धन हानि नहीं होती तथा और धन के देवता कुबेर जी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहती है।

कछुए की अंगूठी

दरअसल कछुए वाली अंगूठी को वास्तुशास्त्र के भीतर शुभ माना गया है। यह अंगूठी व्यक्ति के जीवन के कई दोषों को शांत करने का काम करती है। लेकिन यदि सबसे अधिक यह किसी बात में सहायक होती है तो वह इसकी वजह से ‘आत्मविश्वास में हो रही बढ़ोत्तरी’।

कछुए वाली अंगूठी को वास्तुशास्त्र के अंतर्गत बड़ा ही शुभ माना गया है। यह अंगूठी व्यक्ति के जीवन के अनेकों दोषों को शांत करते हुए उन्हें बनाने का भी काम भी करती है। सिद्धिकृत किये हुए कछुए अंगूठी को माता लक्ष्मी का ध्यान करते हुए दिवाली के दिन अपने दाय हाथ की अनामिका ऊँगली में पहने

माँ लक्ष्मी चरण पादुका

घर में मां लक्ष्मी का स्वरूप मां ललिता श्री का प्रतीक हैं और जहाँ मां लक्ष्मी चरण पादुका जहां भी स्थापित की जाती हैं वहां से समस्याओं का नाश हो जाता है और वही इसकी स्थापना से धनाभाव समाप्त होकर स्थाई धन संपत्ति का मार्ग प्रशस्त हो जाता हैं.

ऐसा कहते हैं कि अगर इसे मकान, दुकान, आफिस या फिर कही भी दरवाजे पर चिपका दिया जाए ताओ यह बहुत ही शुभ माना जाता हैं और अष्ठ धातु से निर्मित यह चरण पादुका सुख और समृद्धि के लिए निश्चित ही उपयोगी सामग्री हैं.

कछुए की अंगूठी

हिंदू धर्म में घर में कछुआ रखने को बहुत शुभ माना जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, भगवान विष्णु का एक रूप कछुआ था. भगवान विष्णु ने कछुए का रूप धारण कर समुद्र मंथन के समय मंद्रांचल पर्वत को अपने कवच पर थामा था. कहा जाता है कि जहां कुछआ होता है, वहां लक्ष्मी का आगमन होता है.

माना जाता है कि कछुआ रखने से धन की प्राप्ति होती है. जिसको धन संबंधी परेशानी हो तो उसे कछुआ रखने से लाभ होगा और दिवाली वाले दिन यदि कछुआ घर में रखा जाए तो माँ लक्ष्मी की कृपा ऐसे घर में सदैव बनी रहती है

कमल गट्टा

कमल गट्टा - कमल के पौधे में से निकलते हैं व काले रंग के होते हैं।

धन प्राप्ति के लिए किए जाने वाले ज्योतिषीय उपायों में कई वस्तुओं का उपयोग किया जाता है, कमल गट्टा भी उन्हीं में से एक है.

कमल गट्टे के उपाय से माता लक्ष्मी जल्दी ही प्रसन्न हो जाती हैं। दीपावली के विशेष दिन कमल गट्टा माता लक्ष्मी को अर्पित कर विधि विधान से पूजन करे. धन, ऐश्वर्य व यश पाने का ये बेहद कारगर उपाय माना गया है.

विधि द्वारा पूजन और मंत्र जाप Puja Kit में दिया गया है

Lakshmi Ganesh Coin

Lakshmi Ganesh Coin - माँ लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए इस सिक्के को दिवाली के दिन पूजा में जरूर रखना चाहिए.

शुभ लाभ सिक्का इस तरीके से बनाया गया है की इस पर देवी लक्ष्मी और गणेश जी की मूर्ति है. जो लोग अपने व्यापर को और अधिक बढ़ाना चाहते है या घर में बरकत चाहते है वो इसे दिवाली पूजन में प्रयोग कर सकते है

लक्ष्मी गणेश जी की मूर्ति

दिवाली वाले दिन हमारे ब्राहम्णो द्वारा प्राण प्रतिष्ठित माँ लक्ष्मी और गणेश जी की मूर्ति आप अपने मंदिर में स्थापित करे तो यह आपको पूजा का सम्पूर्ण फल प्राप्त करवाएगा

धन प्राप्ति के लिए किए जाने वाले ज्योतिषीय उपायों में कई वस्तुओं का उपयोग किया जाता है.

कौड़ी

पौराणिक शास्त्रों में कुछ ऐसी चमत्कारी वस्तुओं का वर्णन है, जिन्हें धन संबंधित विशेष माना जाता है। इन वस्तुओं से महालक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है व धन में बरकत होती है। इन्हीं वस्तुओं में से अति विशिष्ट वस्तु है लक्ष्मी की प्रिय कौड़ी।

पौराणिक मतानुसार देवी लक्ष्मी का जन्म समुद्रमंथन से हुआ था। समुद्र में अनगिनत प्रकार के अमूल्य रत्न जैसे की शंख, मोती व कौड़ी पाए जाते हैंं। अतः समस्त प्रकार के जल से उत्पन्न रत्नों की अधिष्ठात्री देवी महालक्ष्मी ही हैं। कौड़ी एक रत्न है जो की धन के समान ही मूल्यवान हैं।

दिवाली के दिन यदि कौड़ी को पूजा में रखा जाया तो पूजा का हमे विशेष फल मिलता है.

महालक्ष्मी यन्त्र

श्री महालक्षमी यंत्र के पूजन एवं स्मरण मात्र से वैभव एवं सुख की प्राप्ति होती है. महालक्ष्मी यन्त्र की पूजा एवं स्थापना यदि दिवाली के दिन की जाए तो इसके द्वारा व्यक्ति को अपने निवास स्थान में लक्ष्मी का स्थाई निवास प्राप्त होता है.

कमलासन पर विराजमान देवी लक्ष्मी इस यंत्र रुप में निवास करती हैं. इस यंत्र के विषय में पुराणों में वर्णित है कि इसकी स्थापना से देवी कमला की प्राप्ति होती है और भक्त क अजीवन सभी कष्टों से मुक्त हो जाता है. इस यंत्र में लक्ष्मी जी वास माना गया है. सभी यंत्रों में श्रेष्ठ स्थान पाने के कारण इसे यंत्रराज भी कहते हैं.

Special Diwali Puja Kit

आर्डर करने के लिए अपना नाम और पता दीजिये, बहुत जल्दी हमारे द्वारा आपसे संपर्क किया जायेगा

Fill the details: